आज होगा नए चैंपियन का आग़ाज

0
53

कोलकाता:- बता दे कि फीफा वर्ल्ड कप जूनियर चल रहा है.और आज इसका फाइनल है.इसमे एक नए चैंपियन का आग़ाज होगा .क्योंकि पहली बार यूरोप की टीम इंग्लैंड और स्पेन आमने सामने होंगे.

कहा होगा यह मैच

यह मैच कोलकाता के साल्टलेक स्टेडियम में होने वाला है. और इस मैच का लुत्फ उठाने के लिए तकरीबन 65 हज़ार दर्शक आएंगे.दोनों टीम इन खिताब को जीतने में ऊंची एड़ी का जोर लगा देंगी.

यह भी पढ़े:-बांद्रा के गरीब नगर में लगी भीषण आग

देखिये क्या है दोनों टीम की मजबूती और कमजोरी

स्पेन:- कई मौकों में जो डिफेंडर होते है वह सुस्त पैड जाते है .जिसका फायदा सामने वाली टीम को हो जाता है.जिसका इन्हें आज की टीम में खासा ध्यान देना होगा वरना यह भारी पड़ सकता है.

इंग्लैंड:-वही इंग्लैंड की टीम में भी अगर देखा जाए तो लाटिब्यूडिरे और पंजो को छोड़ कोई भी अपने जलवे नही दिखा पा रहा है.इसलिए  चतुराई से इन खिताब पर कब्जा करने के लिए कोई रणनीति बनानी होगी.

दोनों टीम का प्रदर्शन

स्पेन:- स्पेन ने मौजूदा वर्ल्ड कप में ब्राज़ील को 1-2 से,नाइजर 4-0से ,नार्थ कोरिया को 2-0से, तो परइ क्वार्टर फाइनल में फ्रांस को2-1 से, क्वार्टर फाइनल में ईरान को 3-1 से  और  सेमि फाइनल में माली को 3-1 से हराया है.

इंग्लैंड:– वही इंग्लैंड ने चिली को 4-0से, मैक्सिको3-2 से, इराक को 4-0 से , प्री क्वार्टर फाइनल जापान को पेनाल्टी शूटआउट में, क्वार्टर फाइनल में अमेरिका को    4-1  और सेमि फाइनल में ब्राज़ील को 3-1 से हराया है.

अब वैसे भी इंग्लैंड की अंडर 17 टीम वर्ल्ड कप के फाइनल तक नही पहुच पाई थी.और स्पेन टूर्नामेंट के शुरुआत में ब्राज़ील से मैच हार गया था.अब देखना होगा कि यह नया चैंपियन कौन होगा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here