कोतवाल और कॉन्स्टेबल के बीच नोक झोंक

0
12

*कोतवाल और कांस्टेबिल के बीच हुई तिराहे पर नोक झोक*

कोंच(जालौन)-शनिवार को नगर के मुख्य मार्कण्डेश्वर तिराहे पर उस समय भीड़ लग गयी जब वहां ड्यूटी कर रहे एक कांस्टेबिल ने निरीक्षण करने पहुचे कोतबाली के प्रभारी निरीक्षक से बाद विवाद कर नोक झोंक करने लगा बाद में कांस्टेबिल के आचरण की शिकायत प्रभारी निरीक्षक ने उच्चाधिकारियों से कर कार्यवाही किये जाने की संतुष्टि की है तो वही कांस्टेबिल ने भी एसपी को घटना क्रम से अवगत कराते हुये शिकायत की। नगर के आवागमन को सुचारू रखने एवं गस्त कर रही पुलिस की स्थिति जानने के लिए शनिवार को प्रभारी निरीक्षक सत्य देव सिंह मार्कण्डेश्वर तिराहे पर पहुचे जहा कोतवाली के कांस्टेबिल सुंदरलाल एक अन्य कांस्टेबिल के साथ ड्यूटी कर रहे थे। प्रभारी निरीक्षक ने कांस्टेबिल सुन्दर लाल से कहा कि वह आवागमन के सुचारू बनाये रखने के लिए आवागमन भीड़ न लगने दे। वहा खड़े ठेले ठिलियो आपे को किनारे लगवाने सीटी बजा कर लोगो को न दे इतना कहकर प्रभारी निरीक्षक आगे बढ़ गये आधे घण्टे बाद वह लौट कर बापिस आये तो उन्हें वह कांस्टेबिल उसी स्थान पर मिले जहाँ उन्होंने उन्हें आधे घण्टे पूर्व निर्देश दिये थे। जिस पर उन्होंने कांस्टेबिल को निर्देश न मानने का कारण पूछा तो दोनों में नोक झोक हो गयी। जिसे देखकर बहा भारी भीड़ जमा हो गयी।
*क्या कहते है प्रभारी निरीक्षक सत्य देव सिंह*ब्यबस्था कायक रखने लोगो को सरल सुगम आवागमन उपलब्ध कराने के लिए उन्होंने कांस्टेबिल को निर्देश दिये थे निर्देश न मानने का जब कारण पूछा तो रायफल उतार कर बिवाद करने लगा जिसकी सूचना एसपी को दे दी गयी है *क्या कहते है कांस्टेबिल सुन्दर लाल*
तिराहे पर कोई ट्रेफिक जाम नही था उन्होंने रायफल बापिस करने की बात कही थी घटना की जानकारी एसपी को फोन द्वारा दे दी है
*सीओ रुकमणी बर्मा ने बताया*
*कांस्टेबिल ने प्रभारी निरीक्षक ने तेज आवाज में बात की है। प्रभारी निरीक्षक ने ड्यूटी पर बैठे जाने के बाद कांस्टेबिल को रोका था कोई विवाद नही हुआ उन्होंने दोनों की बात सुनी है।

*रिपोर्टर-हरिओम बुधौलिया*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here