आलोचकों को आशीष नेहरा का ‘करारा’ जवाब, टीम में वापसी

0
58

मुंबई। क्रिकेट में कहा जाता है कि 35 साल के बाद किसी भी खिलाड़ी के लिए खेलना बेहद मुश्किल होता है परंतु भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने झूठा साबित कर दिया है। एक बार फिर टीम में नेहरा की वापसी हुई है।

जी हां बता दें कि, 38 साल के नेहरा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हुई है। नेहरा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी के बाद नेहरा काफी खुश दिखाई दिए। नेहरा ने कहा, ”मैं सिर्फ अपने खेल पर ध्यान दे रहा हूं। उम्र के इस पड़ाव पर मेरे लिए कोई भी लक्ष्य बनाना सही नहीं है और मैं सिर्फ मैच दर मैच आगे की रणनीति तैयार करता हूं।”

नेहरा ने आगे कहा, ”टीम इंडिया के लिए खेलना हर किसी का सपना होता है। अगर मैं टीम के लिए अच्छा खेल पाया तो इससे मुझे खुशी होगी। मैं आलोचनाओं से घबराता नहीं हूं। टीम में मेरी क्या अहमियत है ये कप्तान और कोच बखूबी जानते हैं। मुझे किसी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है।” नेहरा ने ये भी कहा कि लोग निशाना बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ते। अगर मैं अच्छा खेलता हूं तो ये भी खबर बनती है और अगर मेरा प्रदर्शन खराब रहता है तो ये और भी बड़ी खबर बन जाती है।

नेहरा ने ये भी बताया कि वो टीम से बाहर रहने के दौरान अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत कर रहे थे। उन्होंने कहा मैं हर वो चीज कर रहा था जिससे की मैं भारतीय टीम में दोबारा वापसी कर सकूं। आशीष को टीम में अश्विन, जड़ेजा, रैना, कार्तिक जैसे दिगज्ज खिलाड़ियों को दरकिनार करते हुए शामिल किया गया है।

विशेषज्ञों की माने तो नेहरा को टीम में एक प्रयोगात्मक रूप में लिया गया है। 2019 का वर्ल्ड कप के लिए एक विश्व विजेता टीम का निर्माण करने का लक्ष्य चयनकर्ताओं के सामन है। नेहरा ने भारतीय टीम के लिए आखिरी टी20 मैच इसी साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इसके बाद से ही वो टीम से बाहर हो गए थे। नेहरा ने भारत के लिए अब तक 26 टी20 मैचों में 21.44 की औसत से 34 विकेट झटके हैं। इस दौरान नेहरा का बेस्ट 19 रन देकर 3 विकेट रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here