वेंकैया का उपराष्ट्रपति बनना तय !

0
17

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मतदान करते हुए।मुंबई। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके एम वेंकैया नायडू NDA के व गोपालकृष्ण गांधी UPA की ओर से उपराष्ट्रपति के उम्मीदवार हैं। इस चुनाव में नायडू की जीत तय मानी जा रही है। शाम 5 बजे तक वोटिंग 7 बजे आएगा नतीजा।


नायडू पत्रकारों को संबोधित करते हुए बोले कि, मैं किसी पार्टी या व्यक्ति से लड़ाई नहीं लड़ रहा, मैं संवैधानिक पद का चुनाव लड़ रहा हूं। तो वही UPA के गोपालकृष्ण गांधी का कहना है कि, यह लड़ाई सिद्धान्तों पर आधारित है। मेरा वेंकैया के साथ लड़ाई है और नहीं भी।


बता दें कि, हामिद अंसारी का कार्यकाल 10 अगस्त को ख़त्म हो रहा है। उसी दिन नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति का शपथ ग्रहण समारोह होगा। दोनों सदनों के सदस्य के साथ नामांकित सदस्य वोट देते हैं। सीक्रेट बेलट पेपर पर होता है मतदान। बैलट पेपर नहीं होता है चुनाव चिन्ह। सिर्फ सदस्य का नाम होता है। वेंकैया को उम्मीदवार घोषित कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमित शाह ने साउथ में अपनी पकड़ मजबूत करने की रणनीति को जाहिर कर दिए हैं। इसका फ़ायदा आने वाले चुनाव में बीजेपी को मिल सकता है। वैंकया का साउथ के राजनीति में बड़ा जनाधार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here