जानिए चाय को खाली पेट चाय पीना कितना खतरनाक हो सकता है।   

0
74

अगर सुबह उठते ही आप को ढंग की चाय न मिले तो ऐसा लगता है मानो पूरा दिन ही खराब हो गया।

कहा जाता है ना अगर सुबह की चाय न मिले तो पूरा ढंग की न मिले तो पूरा दिन खराब हो जाता है।ऐसे में कई लोग है जिन्हें सुबह उठते ही बेड टी की आदत होती है क्या आपको पता है यह हमारी सेहत के लिए कितना हानिकारक होता है आज कल के दौर मे बीमारिया कब हो जाये कोई बोल नही सकता। इसी प्रकार खाली पेट चाय पीने से एसिडिटी की तकलीफ होती है। इसमे जो कैफीन होता है वो हमारे शरीर के लिए काफी नुकसानदेह होता है।
आज हम आपको बतायेंगे की किस प्रकार आपको खाली पेट चाय पीना बहुत ज्यादा नुक्सान पहुचा सकती हैं, जिससे आपकी सेहत को यह नुक्सान हो सकते हैं.
सुबह खाली पेट चाय पीने के नुक्सान:
प्रोस्‍टेट कैंसर
खाली पेट चाय पीने से पुरूषों को प्रोस्टेट कैंसर हो सकती है जो की प्रोस्टेट ग्रंथि में सेल्स की बहुत ज्यादा बढौतरी के कारण ऐसी समस्या हो जाती हैं ये बात कई रिसर्च में बैज्ञानिकों ने भी कही है इसके अलावा बहुत ज्यादा चाय पीने से पुरुषो का फर्टिलाइजेशन सिस्टम खराब हो जाता हैं.
चिड़चिड़ापन
खाली पेट चाय पीने वालों अक्‍सर थकान और बहुत
गैस की समस्‍या
अदरक की चाय पीने से गैस की समस्‍या होती है. इससे एसिडिटी की समस्या भी हो जाती हैं खाली पेट ब्‍लैक टी पीने से पेट फूलने की समस्‍या हो सकती है और सफ़ेद चाय पीने से एसिडिटी हो जाती है और गैस की समस्या हो जाती हैं. इसीलिए अगर आप गैस की समस्या से पहले ही पीड़ित हैं तो और अगर आप इस समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप सुबह चाय पीना छोड़ दें.

शरीर पर प्रभाव
खाली पेट चाय पीने से शरीर में प्रोटीन और अन्‍य दूसरे पोषक पदार्थों का अवशोषण ठीक तरह से नही हो पाता है जो हमारे शरीर को प्रभावित करते हैं जिसके कारण ज़िन्दगी पर इसका बहुत नकारात्मक प्रभाव पड़ता हैं .
वोमेटिंग
चाय में टेनिन पाया जाता है जो खाली पेट चाय पीने के कारण टेनिन की वजह से कभी-कभी वोमेटिंग की समस्‍या हो जाती है इसीलिए इससे आपको वोमिटिंग वा नोइज़ी फील होता हैं.
बहुत ज़्यादा गरम चाय पीने से खतरा:
बहुत ज़ायद गरम चाय पीने से लोगो में गले के कैंसर का खतरा बहुत ज़्यादा बढ़ जाता हैं आठ गुना बढ़ जाता हैं, तेज गर्म चाय गले की टिशू को नुकसान पहुंचाती है.
दुपहर के खाने के बाद चाय ना पिए:
इसलिए  जहां तक हो सके इन सबसे बचे। और खाली पेट चाय न पीये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here