खड़ंजे के पुनर्निर्माण में सरकारी राजस्व का ग़बन !

0
19

बोधीपुर, गोसाईंगंज : वैसे तो उत्तरप्रदेश में शासन किसी भी दल का हो लेकिन कामचोरी और भ्रष्टाचार होना तय माना जाता है। ऐसा ही एक प्रकरण ब्लाक मया के अधिकार क्षेत्र में आने वाले बोधीपुर ग्राम सभा का है।

यूपी पुलिस 100 नंबर वाहन

बता दे कि, मुश्किल से अभी छः माह नहीं हुआ है ग्राम में खड़ंजा का पुनर्निर्माण ग्राम प्रधान बोधीपुर संतोष देवी के देख-रेख में हुए कि, खड़ंजा जमीदोज हो चुका है। ध्यान दे खड़ंजा ग्राम के भीतर प्रवेश करने का मुख्य मार्ग है। इसी सड़क से महिलाएं व बूढ़े बुजुर्ग भीतर बाहर जाते हैं। ऐसे में बरसात का मौसम होने के कारण ग्रामीणों को काफ़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

खड़ंजा जहा धसा है वहा भगवान शिव, माता दुर्गा और माँ काली का स्थान है। मंदिर के पुजारी रामपाल दुबे का कहना है कि, ग्राम प्रधान बस खाना पूर्ति के लिए खड़ंजे का पुनर्निर्माण कराई हैं। पुजारी दे कहा कि, खड़ंजे का निर्माण नये ईंट से होना था लेकिन वहीं पुराने ईंट फिर से लगवाया गया। इस नए खड़ंजे से अच्छा था पुराना खड़ंजा जो करीब बीस साल पहले स्वर्गीय प्रधान रामअछैबर दुबे बनवाए थे। पुजारी ने बताया कि, खड़ंजे के निर्माण में बहुत ही भ्रष्टाचार हुआ है। खर्चा अधिक दिखा के और जाली रशिद बनवा के काफ़ी पैसों का ग़बन किया गया है।

दृश्य में दिखाई दे रहा है कि, खड़ंजे पर पसरा कीचड़ कैसे ग्रामीण साफ कर रहा है। यह ग्रामीण मंदिर के पुराजी का बड़ा पुत्र है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here