मिलिए, रणबीर को संजू लूक में ढालनेवाले विग आर्टिस्ट से !

0
44

‘संजू’ के लिए रणबीर कपूर को हर तरफ से तारीफें मिल रही हैं। फैंस से लेकर फिल्म क्रिटिक हर कोई उनके अभिनय का मुरीद हो गया हैं। रणबीर कपूर के 8 लूक्स को सोशल मीडिया पर काफी सराहा जा रहा हैं। यह लूक्स डिजाइन करनेवाली विग मेकर जोडी हैं, सुरेंद्र सालवी-जितेंद्र सालवी की।

संजू में सिर्फ रणबीर ही नहीं बल्कि परेश रावल, सोनम कपूर, अनुष्का शर्मा इन सभी के लूक्स सुरेंद्र-जितेंद्र इन दो भाइयों के विग्स का कमाल हैं। सुरेंद्र और जीतेंद्र सालवी ने कुली, खुदा गवाह, बाजीराव-मस्तानी, 3 इडियट्स, अग्निपथ, बाहूबली, पद्मावत, 102 नॉट आउट ऐसी करीबन चारसौं से ज्यादा फिल्मों के लिए विग डिजाइन की हैं।

सूत्रों के अनूसार, बॉलीवूड में पिछले 38 सालों से काम करनेवाले सुरेंद्र सालवी और 16 सालों से काम करनेवाले जीतेंद्र सालवी ने बॉलीवूड की करीबन 95 प्रतिशत फिल्मों के लिए अब तक वीग डिजाइन किए हैं। कुली से शुरू हुआ यह सिलसिला अब संजू तक पहूँच गया हैं। एड फिल्म के लिए भी यह दोनो भाई नॅचरल हेअर इस अपनी कंपनी के जरीए विग डिजाइन करते रहतें हैं।

सुरेंद्र सालवी कहतें हैं, “मैनें आज तक काल्पनिक और ऐतिहासिक किरदारों के लिए विग डिजाइन किए हैं। लेकिन लिविंग लिजेंड संजय दत्त के लिए लूक डिजाइन करना हमारे लिए चैंलेंजिंग था। मैंने सुनील दत्त और संजय दत्त दोनों के साथ काम किया हैं। जिसकी वजह से मुझे दोनों के बालों के स्ट्रक्चर की जानकारी थी। हमनें रणबीर के लिए 15 से 20 लूक्स ट्राय किए। जिसमें से आठ लूक्स राजू हिरानी ने फायनल किए।”

जीतेंद्र सालवी बतातें हैं, “एक दिन संजय दत्त खूद सेट पर आए। और उन्होंने रणबीर को देखकर कहाँ, ‘अरे मुझे पल भर के लिए लगा जैंसे मै आइना देख रहा हूं। बस, हमारे लिए यह कॉम्पलिमेन्ट किसी अवॉर्ड जैसी थी।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here