स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के चार्ट पर फरवरी के महिने में अक्षय कुमार रहे अव्वल

0
46

अपनी प्रभावशाली सामाजिक फिल्म पैडमैन की वजह से बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार फरवरी के पूरे महीने में स्कोर ट्रेण्ड्स इंडिया की लोकप्रियता चार्ट में शीर्ष स्थान पर रहे हैं। गौरतलब हैं की, फिल्म पद्मावत के रिलीज के दौरान शिर्ष स्थान पर रहें, युवा दिलों की धडकन रणवीर सिंह को भी अक्षय ने पिछे छोड दिया हैं। अब दूसरे स्थान पर अमिताभ बच्च्न, तीसरे स्थान पर सलमान खान और चौथे स्थान पर शाहरुख खान हैं। तो पांचवे स्थान पर रणवीर सिंह हैं। पैडमैन के रिलीज के वक्त लगातार तीन हफ्ते नंबर 1 स्थान पर रहें अक्षय कुमार फरवरी के महिने में लोकप्रियता के शिखर पर अव्वल स्थान पर रहें अभिनेता बन गयें हैं।

स्कोर ट्रेंड्स के अनुसार, जनवरी के महिने में 57.67 अंकों से तिसरे स्थान पर रहें अक्षय फरवरी के महिने में 36.83 अंकों की बढत से 94.50 अंक के साथ अव्वल बनें थे। स्कोर रुझान के मुताबिक अक्षय 57.67 अंकों के अंक के साथ 25 जनवरी से 31 जनवरी के बीच तीसरे स्थान पर रहे, जो कि फरवरी माह में 94.50 अंकों की बढ़त के साथ 36.83 अंक की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

अमरिका की मीडिया-टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया व्दारा दिए गये हैं। स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्विनी कौल ने बताया, “हमने यह डेटा 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध 600 न्यूज स्त्रोतों से इक्ठ्ठा किया हैं। मीडिया में उपलब्ध डेटा के अनुसार यह आंकडे सामने आते है।”अश्विनी कौल ने कहा, ” पैडमैन की रिलीज से दौरान फेसबुक, ट्विटर, वायरल न्यूज़, अख़बारों और डिजिटल साइट्स पर अक्षय की बढ़ती लोकप्रियता ने उन्हें नंबर 1 बनायें रखा।”

अक्षय के रैंकिंग में आयें उतार-चढाव का विश्लेषण करते हुए, स्कोर ट्रेंड्स बताते है, टॉयलेट: एक प्रेमकथा और पैडमैन जैसी सामाजिक विषयों पर रहीं मुख्यधारा की बॉलीवुड फिल्मों की वजह से देश के सद्भावना राजदूत के रूप में खिलाडी कुमार की छवि बन गयी हैं। और यही बात लोकप्रियता के उनके पक्ष में हैं।

साथ ही, ‘भारत के वीर’ जैसी पहल में अहम भूमिका निभाने से भी उनकी एक ‘संवेदनशील और जागरूक’ अभिनेता की इमेज बन गयी हैं।अश्विनी कौल ने कहा, ” पैडमैन की रिलीज से दौरान फेसबुक, ट्विटर, वायरल न्यूज़, अख़बारों और डिजिटल साइट्स पर अक्षय की बढ़ती लोकप्रियता ने उन्हें नंबर 1 बनायें रखा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here