दूसरा टी 20 : दबाव में धराशाही हुई टीम इंडिया, सीरीज़ 1-1 के बराबरी पर

0
46

 

न्यूज़ीलैंड
न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज

न्यूज़ीलैंड ने इंडिया को दूसरे टी 20 मैच में 40 रनों से मात देकर सीरीज़ में 1 – 1 से बराबरी कर ली. मुनरो ने बनाये सर्वाधिक 109 रन. भारत ने 7 विकेट खोकर  20 ओवर में बनाये 156 रन.

न्यूज़ीलैंड ने की वापसी 

पेटीएम टी 20 सीरीज के दूसरे मुक़ाबले का टॉस जीतकर न्यूज़ीलैंड ने बल्लेबाजी का फ़ैसला कर. बेहतरीन बल्लेबाजी कर भारत को 197 रनों का टारगेट दिया. न्यूज़ीलैंड की ओर से आज के स्टार बल्लेबाज रहे मुनरो ने महज 58 गेंदों में 109 रन बनाए.

पढ़े : टी – 20 सीरीज में भारत को बढ़त, आशीष नेहरा का आखरी मैच 

198 रनों के पीछा करने उतरी भारत की शामली बल्लेबाज शिखर और रोहित कुछ अधिक न कर सके. भारत को शुरुआती दो झटके देकर न्यूज़ीलैंड ने मैच पर मजबूत पकड़ बना लिया. लेकिन श्रेयश  और विराट की जोड़ी ने कुछ हद तक भारत की पारी को संभालने में कामयाब हुए.

न्यूज़ीलैंड
न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी मुनरो अपना शतक पूरा करने के बाद

आठवें ओवर में मुनरो ने कोलिन के हाथों अय्यर को कैच आउट करा दिया. जिसके बाद आये हार्दिक महज़ 1 रन बनाकर आउट हो गए. धोनी के आने के बाद  कोहली और धोनी ने पारी को संभाले. लेकिन 16 वें ओवर में विराट भी महज़ 65 रन बना के आउट हो गए. 37 गेंदों पर 49 रन बना के धोनी के पारी के साथ भारत के जीत हासिल कर सीरीज़ जितने की महत्वाकांक्षा समाप्त हो गई.

आउट होकर बाहर जाते हुए विराट कोहली

न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फ़ैसला किया. पिछले बार भी न्यूज़ीलैंड ने ही टॉस जीता था, परंतु गेंदबाजी करने का निर्णय उनके लिए हार का सबक बना. इसी के चलते इस बार पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. हालांकि निर्णय काफी हद तक न्यूज़ीलैंड के खेमें में गया.

न्यूज़ीलैंड का प्रदर्शन 

बता दें कि, पहला विकेट गप्टिल का 105 रन पर गिरा तब तक न्यूज़ीलैंड बेहतर स्थिति में पहुँच चुका था. गप्टिल को चहल हार्दिक के हाथों कैच आउट कराया. गप्टिल ने महत्वपूर्ण 45 रन 41 गेंदों में अपने टीम के लिए जोड़ा. इसी के साथ 105 रन के स्कोर पर गप्टिल और मुनरो की साझेदारी का अंत हुआ.

आज के मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए. चहल ने 36 रन देकर एक विकेट लेने में क़ामयाबी हासिल किए. तो वहीं सिराज ने 53 रम देकर 1 विकेट झटके. भुवि ने 29 रन, बुमराह ने 23 रन,अक्षर ने 39 रन और हार्दिक में 14 दे दिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here