श्रीनगर : BSF के 182 बटालियन पर हमला, 3 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

0
44

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में एक बार फिर फिदायीन हमला हुआ है। यह हमला सुबह 4.25 पर BSF के 182 बटालियन के कैम्प पर हुआ। जिसके बाद श्रीनगर में कई स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया गया। पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। इस हमले ज़िम्मेदारी जैश ए मोहम्मद ने ली है।

इस दौरान एक आतंकी ने अपने आपको कैम्प के गेट पर ही उड़ा लिया। फिर भी कुछ आतंकी बीएसएफ कैम्प में घुस गये हैं। परंतु सुरक्षाबलों की मुस्तैदी चलते हमले को नाकामयाब कर दिया गया। मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकी ढेर कर दिया है। साथ ही सुरक्षाबलों के कार्रवाही में 4 जवान घायल हुए थे, जिसमें से एक जवान BSF के ASI बी के यादव शहीद हो गए है।

अटकलें लगाई जा रही है कि कैम्प में और आतंकी छिपे हो सकते हैं। एक आतंकी मेस और दूसरा एडमिन ब्लॉक में छुपा हो सकता है। जिसके बाद ईमारत को चारों ओर से 56 सुरक्षाकर्मियों ने घेर लिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिस बिल्डिंग में आतंकी घुसे हैं उसमें से BSF जवानों को निकाल लिया गया है। अब सुरक्षाबलों की आख़री ऑपरेशन शुरू हो चुका है। जल्द ही आतंकियों को ढेर कर दिया जाएगा।

जम्मू कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह का कहना है कि, आतंकवादियों को उनके अंजाम तक पहुंचाएंगे। BSF का ऑपरेशन जल्द ख़त्म हो जाएगा। सुरक्षाबलों ने बड़ी ही मुस्तैदी के साथ हालात को संभाला जो क़ाबलिये तारीफ़ है।

सुरक्षा विशेषज्ञों का मानना है कि, इस हमले को गंभीरता से लेना होगा। क्योंकि जहा हमला हुआ है वह अतिसंवेदनशील और हाई सिक्योरिटी एरिया है। कही न कही सुरक्षा व्यवस्था में चूक हुआ है। हअमे और सुरक्षा के इतेमाजत करने होंगे। पाकिस्तान को हालही में भारत ने संयुक्तराष्ट्र में जिस तरह से बेनकाब किया था। उसके बाद कुछ ऐसा होने का अनुमान था। परंतु अब भारत को कुछ बड़े कदम उठाने की जरूरत है। ताकि पाक आगे कुछ करने से 10 बार नहीं 10 हज़ारों बार सोचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here